Card image cap
भारत में फिर मंडरा रहा कोरोना का खतरा
19
2

चीन के अंदर 2023 में होगा कोरोना विस्फोट, दस लाख से अधिक हो सकती हैं मौतें
आईएचएमई के अनुमानों के अनुसार, चीन में मामले 1 अप्रैल के आसपास चरम पर होंगे, जब मौतें 3,22,000 तक पहुंच जाएंगी. आईएचएमई के निदेशक क्रिस्टोफर मरे ने कहा कि तब तक चीन की लगभग एक तिहाई आबादी संक्रमित हो चुकी होगी.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने COVID प्रतिबंध हटाने के बाद से किसी भी आधिकारिक COVID मौत की सूचना नहीं दी है. आखिरी आधिकारिक मौत 3 दिसंबर को दर्ज की गई थी. चीन में कुल महामारी से होने वाली मौतें 5,235 हैं. चीन ने अभूतपूर्व सार्वजनिक विरोध के बाद दिसंबर में अपने यहां लागू दुनिया के कुछ सबसे कठिन COVID प्रतिबंधों को हटा लिया और अब संक्रमण में वृद्धि का सामना कर रहा है. इस आशंका के साथ कि अगले महीने के चंद्र नव वर्ष की छुट्टी के दौरान COVID उसकी 1.4 बिलियन आबादी में फैल सकता है.
किसी ने नहीं सोचा था कि जीरो कोविड नीति को इतने लंबे समय तक जारी रख पाएंगे." उन्होंने कहा कि चीन की जीरो कोविड नीति वायरस के पहले के वेरिएंट में प्रभावी हो सकती है, लेकिन ओमिक्रोन वेरिएंट की उच्च संप्रेषणीयता में इसे बनाए रखना असंभव है. मरे ने कहा, "चीन ने वुहान में प्रकोप के बाद से बमुश्किल किसी मौत की सूचना दी है. इसलिए हमने संक्रमण की मृत्यु दर का अंदाजा लगाने के लिए हांगकांग की ओर देखा

How do you vote?

Card image cap